8वीं पास युवाओं के लिए पुलिस में भर्ती होने का सुनहरा मौका, कैसे, कहां और कब करें अप्लाई, जानें


कोलकाता पुलिस ने अपने यहां रिक्त पड़े सिक्यूरिटी पर्सनल के 344 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कोलकाता पुलिस की आॅफिशियल वेबसाइट https://ift.tt/1ypoyT4 से एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड कर और उसे निर्धारित प्रारूप में भरकर नीचे दिए गए पते पर भेेज सकते हैं। ध्यान रहे कैंडिडेट 6 जून 2018 तक अपने आवेदन भेज दें।
भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां:—
पद का नाम: सिक्यूरिटी पर्सनल
रिक्त पदों की संख्या: 344
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 6 जून,2018
सिक्यूरिटी पर्सनल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा: इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र 01.01.2018 के अनुसार कम से कम 20 और अधिकतम 50 वर्ष होनी चाहिए।
सिक्यूरिटी पर्सनल पद का वेतनमान: 10,000 रुपए

सिक्यूरिटी पर्सनल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के लिए अन्य योग्यता और मानदंड:
— आवेदन करने वाला उम्मीदवार कम से कम 8वीं पास होना आवश्यक है।
— कैंडिडेट का परमानेंट पता Kolkata Municipal Corporation area के अंदर होना चाहिए।
— खेलों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कैंडिडेट को वरीयता दी जाएगी। इसके अलावा एनसीसी कैडेट/ ब्वॉय स्काउट/ Volunteers/ Civil Defence Volunteers/ Civic Volunteers
/Disaster Management Duties का अनुभव रखने वाले अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी।
— साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार के नाम कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए।
सिक्यूरिटी पर्सनल की चयन प्रक्रिया
सिक्यूरिटी पर्सनल के लिए उम्मीदवारों का चयन 50 अंकों वाले इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जायेगा। इंटरव्यू में कैंडिडेट से करंट अफेयर्स,पर्सनल सिक्यूरिटी से सम्बंधित सवालों के अतिरिक्त मेंटल अवेयरनेस और स्पेशल स्किल(गेम एंड स्पोर्ट्स, एनसीसी, बॉय स्काउट्स, एनएसएस, सिविल डिफेंस, सिविक वालंटियर और डिजास्टर मैनेजमेंट कर्तव्य आदि) पर सवाल पूछे जाएंगे। इंटरव्यू के बाद अस्थायी रूप से चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार होगी।
कैसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य उम्मीदवार कोलकाता पुलिस के अधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/1ypoyT4 से डाउनलोड कर या पुलिस उपायुक्त ऑफिस, एन्फोर्समेंट ब्रांच,112, रिपोन स्ट्रीट, कोलकाता 700016 से आवेदन पत्र प्राप्त करके और उसे निर्धारित प्रारूप में भरकर सम्बंधित पते पर भेज सकते हैं।

भर्ती से जुड़ी और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए यहां पर क्लिक करें।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LsR6YL

0/Post a Comment/Comments