खुशखबरी! निसान भारत में करेगी 1500 नए लोगों की भर्ती


भारतीय बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। जी हां जापानी वाहन निर्माता कंपनी निसान भारत में अपने अनुसंधान एवं विकास तथा वैश्विक डिजिटल केंद्र को मजबूत करने के लिये 1,500 लोगों को नियुक्त करने जा रही है। इस बात की जानकारी निसान की ओर से सियाम के सालाना सम्मेलन में दी गई। कंपनी ने कहा कि वह निसान और डैटसन ब्रांड के लिये अलग से डीलरशिप के लिए कदम उठाएगी। कंपनी भारत में अपनी मौजूदगी फिर से स्थापित करने का प्रयास कर रही है और यह कदम उसी का एक हिस्सा है।
2019 में निसान कुछ नए मॉडल भारत में उतारेगी
सियाम के सालाना सम्मेलन में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए निसान के अफ्रीका, पश्चिम एशिया और भारत के चेयरमैन पेमैन कारगर ने बताया कि कंपनी अगले साल की शुरुआत में कुछ नए मॉडल मार्केट में उतारेगी। इसकी शुरूआत 2019 में किक्स एसयूवी से होगी। आपको बता दें निसान के भारत में स्थित अनुसंधान एवं विकास केंद्र में कर्मचारियों की संख्या फिलहाल करीब 7,000 है। यहां कंपनी रेनो के साथ अपने गठबंधन के लिए वाहनों का विकास तथा इंजीनियरिंग गतिविधियों को अंजाम देनें में लगी हुई है।
कंपनी अतिरिक्त कर्मचारियों की छंटनी भी करेगी
नई नियुक्तियों के संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए कारगर ने कहा, हम इस क्षेत्र में भारत में और अधिक निवेश करने जा रहे हैं। हम इस साल अनुसंधान एवं विकास के लिये 1,000 लोगों को नियुक्त करेंगे और 500 अन्य लोगों की नियुक्ति नए गठित डिजिटल केंद्र के लिए की जाएगी। हालांकि इसके साथ कारगर ने बताया कि कंपनी अतिरिक्त कर्मचारियों की छंटनी भी करेगी, जिसकी शुरुआत विनिर्माण खंड से होगी। उन्होंने कहा कि हम उन लोगों को स्वेच्छा से हटाएंगे जिनकी कंपनी को जरूरत नहीं हैं। हालांकि कितने लोगों को कंपनी से निकाला जाएगा इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी।
ये भी पढ़ें: RSMSSB भर्ती- फिजिकल ट्रेनिंग इंस्ट्रक्टर के पदों के लिए 30 सितंबर 2018 को होगी परीक्षा


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://www.patrika.com/jobs/nissan-to-hire-1-500-people-in-india-in-rd-and-digital-hub-3375926/

0/Post a Comment/Comments