कांस्टेबल भर्ती 2018: एसएमएस स्टेडियम में होगी शारीरिक दक्षता परीक्षा


महाराणा प्रताप बटालियन, प्रतापगढ़ की कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा सोमवार से विद्याधर नगर स्टेडियम के स्थान पर एसएमएस स्टेडियम में होंगी। महानिरीक्षक पुलिस (अपराध शाखा) महेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि विद्याधर नगर स्टेडियम के ट्रेक पर बरसात का पानी भर जाने से अब शारीरिक दक्षता परीक्षा एसएमएस स्टेडियम के एथलेटिक्स ट्रेक मैदान पर आयोजित की जाएगी।
ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश
अभ्यर्थियों को एसएमएस स्टेडियम में पहुंचने के लिए कहा गया है। जो अभ्यर्थी सूचना के अभाव में विद्याधर नगर स्टेडियम पहुंचेंगे, उनकी रिपोर्टिंग वहीं करवाने और उनको बसों से एसएमएस स्टेडियम लाने की भी पूर्ण व्यवस्था की गई है। परीक्षा १२ सितम्बर तक चलेगी। इसके बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा।
प्रवेश पत्र अपलोड करने में हुई तकनीकी खामी
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2018 की लिखित परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों की शनिवार को जयपुर में आयोजित शारीरिक मापतौल और दक्षता परीक्षा में देरी से पहुंचने के कारण बीस से ज्यादा अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित रह गए थे। इन अभ्यर्थियों का कहना है कि तकनीकी कारणों से प्रवेश पत्र समय से एसएसओ आईडी पर अपलोड नहीं हो सके। इस कारण उन्हें फिजिकल टेस्ट के समय की सही जानकारी समय पर नहीं मिल पाई।
टेस्ट से वंचित अभ्यर्थियों का कहना है कि आठ सितंबर की सुबह करीब ६ बजे उनके प्रवेश पत्र आईडी पर अपलोड हुए। समय पर नहीं पहुंचने पर उन्हें प्रवेश नहीं मिला। इन अभ्यर्थियों का आरोप है कि पुलिस मुख्यालय की तकनीकी खामी के कारण परीक्षा की समय पर जानकारी नहीं मिली, जिसका खामियाजा उनको भुगतना पड़ रहा है।
नियमानुसार शारीरिक परीक्षा करवाई जा रही है। इसमें किसी भी अभ्यर्थी को किसी भी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी।
- प्रशाखा माथुर, आईजी, पुलिस मुख्यालय


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://www.patrika.com/jobs/rajasthan-police-constable-exam-2018-physical-exam-in-sms-stadium-3388200/

0/Post a Comment/Comments