BARC Recruitment: बीएआरसी में 4374 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने के लिए देखें डिटेल्स

BARC Recruitment: भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) ने कई पदों पर भर्तियों के लिए एक अधिसूचना जारी की है। भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर की ओर से ट्रेनी, ऑफिसर, असिस्टेंट और टेक्निशियन के तौर पर काम करने के लिए कैंडिडेट्स से एप्लीकेशन मांगे हैं। भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर (BARC) में विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मई, 2023 है। यदि आप पात्र और इच्छुक हैं, तो आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 4374 रिक्त पोस्ट्स उपलब्ध हैं। जिनमें से 2946 रिक्तियां स्टाइपेंडरी ट्रेनी (वेतनभोगी प्रशिक्षु) श्रेणी 1,1216 प्रशिक्षण योजना (वैतनिक प्रशिक्षु) श्रेणी, 2,181 तकनीकी अधिकारी पदों, 24 तकनीशियन और 7 वैज्ञानिक सहायक पदों के लिए हैं। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

बीएआरसी भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क ?

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एक तकनीकी अधिकारी के लिए 500 रुपये, एक वैज्ञानिक सहायक या वजीफा प्रशिक्षु के लिए 150 रुपये और एक तकनीशियन के लिए 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। लेकिन अगर कोई महिला है, विकलांग है, या एससी या एसटी वर्ग से संबंधित है, तो उन्हें कुछ भी भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

बीएआरसी भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता ?

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, रिक्तियों से सम्बन्धित ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

बीएआरसी भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया ?

अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के चरणो से गुजरना होगा। इसके बाद ही अंतिम चयन होगा।

यह भी पढ़ें- BPSC Exams: बीपीएससी एग्जाम कैलेंडर जारी, 45000 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए देखें डिटेल्स

 
ba_cho.jpg


बीएआरसी भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट barc.gov.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।

यह भी पढ़ें- DMVS Admission: दिल्ली मॉडल वर्चुअल स्कूल कक्षा 9 में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://www.patrika.com/jobs/barc-jobs-bhabha-atomic-research-center-2023-online-4374-posts-jobs-8193366/

0/Post a Comment/Comments