Recruitment 2023: राजस्थान में 9879 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, यहां देखें डिटेल्स

Rajasthan Health Department Recruitment 2023: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग में एक बड़ी भर्ती होने जा रही है। राजस्थान राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए दो अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) राजस्थान ने नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार SIHFW की आधिकारिक साइट sihfwrajasthan.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) की ओर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 मई से शुरू होगी और 4 जून, 2023 को समाप्त होगी। राजस्थान राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के कुल 9879 पदों पर भर्ती की जाएगी।

 

SIHFW राजस्थान भर्ती 2023 के लिए अप्लाई डेट्स ?

राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (SIHFW) की ओर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 5 मई से शुरू होगी और 4 जून, 2023 को समाप्त होगी।

SIHFW राजस्थान भर्ती के लिए पात्रता मापदंड ?

राजस्थान राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में नर्सिंग ऑफिसर और फार्मासिस्ट के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी उपलब्ध आधिकारिक अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की जांच कर सकते हैं। हालांकि विस्तृत अधिसूचना अभी संस्थान द्वारा जारी नहीं की गई है। उम्मीदवार SIHFW राजस्थान की आधिकारिक साइट पर अन्य विवरण देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- SSC CGL 2022: एसएससी सीजीएल के लिए अपडेट, आज से भरें पोस्ट प्रेफरेंस और फाइनल वैकेंसी हुई रिलीज

 
sih_sat.jpg


कुल 9879 पदों पर भर्ती
नर्सिंग ऑफिसर के 7020 पदों पर भर्ती होनी है और 2859 फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती होनी है।

पहले वाली भर्ती रद्द

राजस्थान राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की पहले वाली भर्ती रद्द हो चुकी है। 3309 नर्सिंग ऑफिसर व फार्मासिस्ट की भर्ती के लिए अधिसूचना 16 नवंबर को जारी की गई थी और आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च 2023 तक चली थी। इसके बाद राजस्थान राज्य सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से 19 अप्रैल को नोटिस जारी करते हुए पहले ही भर्ती को रद्द कर दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://www.patrika.com/jobs/sihfw-rajasthan-jobs-9879-nursing-officer-pharmacist-posts-details-8200736/

0/Post a Comment/Comments