रेलवे में 500 से ज्यादा अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास कैंडिडेट्स करें अप्लाई

Railway SECR Apprentice 2023: रेलवे द्वारा विभिन्न प्रकार के ट्रेडों में 548 अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती नोटिफिकेशन जारी की गई है। SECR अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स को 10 वीं क्लास (हाई स्कूल / मैट्रिकुलेशन) पूरी करनी चाहिए और संबंधित ट्रेड में ITI या NCVT सर्टिफिकेट होना चाहिए। जारी की गयी आधिकारिक अधिसूचना दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर देखी जा सकती है। इच्छुक कैंडिडेट्स अपने ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov पर कर सकते हैं। कैंडिडेटों की आयु सीमा 1 जुलाई 2023 को 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए, और नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है। इस भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना है। आवेदकों को अपने आवेदन जमा करने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए। और पदों के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 3 जून, 2023 है।

 

रेलवे SECR अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए योग्यता ?
अप्लाई करने वाले कैंडिडेट को संबंधित ट्रेड में ITI / NCVT सर्टिफिकेट के साथ कक्षा 10 हाई स्कूल / मैट्रिक परीक्षा पास होना आवश्यक है।

रेलवे SECR अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए टोटल पोस्ट्स ?
रेलवे SECR बिलासपुर अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए 548 पद उपलब्ध हैं, जिनमें कारपेंटर, COPA, ड्राफ्ट्समैन (सिविल), इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मशीनिस्ट, पेंटर, प्लंबर, शीट मेटल वर्क, स्टेनो (अंग्रेजी), स्टेनो (हिंदी), टर्नर के पद शामिल हैं।

रेलवे SECR अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आयु -सीमा ?
कैंडिडेटों की आयु सीमा 1 जुलाई 2023 को 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए, और नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की गई है।



sec_ch.jpg


रेलवे SECR अपरेंटिस भर्ती के लिए कैसे अप्लाई करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट secr.indianrailways.gov पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।


0/Post a Comment/Comments