Bihar Police Recruitment 2023:- सब इंस्पेक्टर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, यहां करें अप्लाई

Bihar Police Recruitment 2023: बिहार पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्टर और सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जारी नोटिस के अनुसार इस भर्ती के माध्यम से सब इंस्पेक्टर, सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर के खाली पदों को भरा जाना है। बिहार पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर और सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर के लिए कैंडिडेट्स 04 जून 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। कैंडिडेट्स बिहार पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट police.bihar.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।आरक्षित वर्ग के लिए आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट प्रदान की जाती है। अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए कृपया कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

 

बिहार पुलिस भर्ती 2023 के लिए डेट्स ?
बिहार पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर और सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर के लिए कैंडिडेट्स 04 जून 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

बिहार पुलिस भर्ती 2023 के लिए आवेदन शुल्क ?

बिहार पुलिस विभाग ने सब इंस्पेक्टर और सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने वर्ग के अनुसार फीस देनी होगी। सामान्य/बीसी/ईबीसी/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए (अन्य राज्य) 700 रुपये और सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस एससी एसटी महिला के लिए 400 रुपये निर्धारित किया गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा।

बिहार पुलिस भर्ती 2023 के लिए आयु-सीमा ?

बिहार पुलिस विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष निर्धारित की गई है। आरक्षित वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट प्रदान जाएगी।

बिहार पुलिस भर्ती 2023 के लिए वैकेंसी डिटेल्स ?

बिहार पुलिस सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 64 खाली पदों पर भर्तियां होंगी। इनमें से 11 सीटें सब इंस्पेक्टर और 53 सब डिवीजन फायर स्टेशन ऑफिसर पद के लिए हैं।



 
bi_no.jpg


बिहार पुलिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट police.bihar.gov.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. सभी दस्तावेज जैसे फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करें।
6. अंत में फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य में जानकारी के लिए फॉर्म का एक प्रिंट निकाल लें।

0/Post a Comment/Comments