Allahabad High Court Recruitment 2023: इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती निकली है। इलाहाबाद हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स 24 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाना होगा। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार की तरफ से जारी इस वैकेंसी के लिए 10 मई 2023 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हुई है। इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट को जनरल, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी सहित सभी को 300 रुपये का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं। जारी नोटिस के अनुसार कुल लॉ क्लर्क ट्रेनी के 32 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में लॉ क्लर्क के पदों पर अप्लाई करें के लिए कैंडिडेट के पास लॉ ग्रेजुएशन (LLB) की डिग्री होना आवश्यक है।
हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा ?
क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट की आयु सीमा को 21 से 26 वर्ष है।
हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया ?
उम्मीदवारों का चयन बोर्ड द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।
इलाहाबाद उच्च न्यायालय लॉ क्लर्क ट्रेनी का वेतन ?
चयनित लॉ क्लर्क ट्रेनी को रुपये का निश्चित मानदेय दिया जाएगा। 25,000 रुपये महीने दिया जाएगा।
हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए योग्यता ?
इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) में लॉ क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए कैंडिडेट के पास कानून में तीन साल का पेशेवर, पांच साल की एकीकृत डिग्री होनी चाहिए।इसके अलावा कंप्यूटर ज्ञान, यानी डाटा एंट्री, वर्ड प्रोसेसिंग और कंप्यूटर ऑपरेशंस होना आवश्यक है।
हाई कोर्ट में लॉ क्लर्क ट्रेनी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?
1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट allahabadhighcourt.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।
एक टिप्पणी भेजें