चपरासी, चौकीदार बनने की दौड़ में MBA B.Tech होल्डर, SSC की भर्ती में 55 लाख आवेदन

MTS के तहत चतुर्थ श्रेणी के पद, चपरासी, चौकीदार, माली जैसे पोस्ट्स को भरा जाता है। चतुर्थ श्रेणी की नौकरी पाने के लिए बीटेक, एमटेक, एमबीए, बीबीए, एमसीए, बीसीए, बीएड डिग्रीधारी कैंडिडेट्स अप्लाई कर रहे है। हालांकि, इसमें गलत कुछ नहीं है लेकिन इन डिग्रीधारी युवाओं ने डिग्री लेने से पहले कभी नहीं सोचा होगा की इतनी बड़ी डिग्री लेने के बाद चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती के लिए लाइन में लगाना पड़ेगा। बेरोजगारी की समस्या कितनी बड़ी है, आप इस बात से पता लगा सकते है की एसएससी की MTS और हवलदार पदों पर भर्ती के लिए 55 लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं और जिस पद के लिए 10वीं पास की योग्यता मांगी गई है, वहां BTech और MBA वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर रहे हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की इस वैकेंसी के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन 2 मई 2023 से 19 मई तक और 13 जून से 20 जून 2023 तक होना है।

सबसे ज्यादा कैंडिडेट्स UP और बिहार के

एसएससी की की ओर से 18 जनवरी 2023 को मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे जिसकी लास्ट डेट 24 फरवरी 2023 थी। इस वैकेंसी के लिए प्राप्त ऑनलाइन एप्लीकेशन में सबसे ज्यादा आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स यूपी और बिहार के हैं। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 10,880 पदों पर भर्तियां की जानी है।



 
bheed.jpg


55 लाख से अधिक कैंडिडेट्स

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की बड़ी भर्ती परीक्षाओं में से एक मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS नॉन-टेक्निकल) और हवलदार( सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एवं सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स, भर्ती 2022 के लिए लगभग 55 लाख से अधिक कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन अप्लाई किया। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 10,880 पदों पर भर्तियां की जाएगी। इस वैकेंसी के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा का आयोजन 2 मई 2023 से 19 मई तक और 13 जून से 20 जून 2023 तक होना है।


0/Post a Comment/Comments