NHSRCL Recruitment: हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन में निकली वैकेंसी, यहां करें अप्लाई

NHSRCL Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन ने भर्ती भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) में सिविल इंजीनियर और मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो भी कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है वे नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट nhsrcl.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड में 16 पदों पर रेगुलर (नॉन एग्जीक्यूटिव कैटेगरी पद) और 48 पदों पर कॉन्ट्रैक्ट (एग्जीक्यूटिव कैटेगरी पद) के आधार पर भर्ती निकली है। विभाग द्वारा रेगुलर पदों के अंतर्गत तकनीशियन और जूनियर इंजीनियर तथा कॉन्ट्रैक्ट पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर, और जूनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकली है। कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए 31 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2023 के लिए फीस ?

जनरल/EWS/ओबीसी के लिए 400 रुपये है। इसके अलावा एससी /एसटी/ सभी वर्ग की महिलाओं के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। कैंडिडेट्स फॉर्म भरने के लिए शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग , क्रेडिट कार्ड , डेबिट कार्ड या भीम यूपीआई के माध्यम से कर सकते है।

हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2023 के लिए आयु -सीमा ?

नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) में सिविल इंजीनियर और मैनेजर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा अलग-अलग पद के लिए आयु सीमा भी अलग-अलग है। इसमें 20 साल से ज्यादा उम्र वाले ही आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट डिटेल्स ?

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार नेशनल हाई स्पीड रेल कारपोरेशन लिमिटेड में 16 पदों पर रेगुलर (नॉन एग्जीक्यूटिव कैटेगरी पद) और 48 पदों पर कॉन्ट्रैक्ट (एग्जीक्यूटिव कैटेगरी पद) के आधार पर भर्ती निकली है। विभाग द्वारा रेगुलर पदों के अंतर्गत तकनीशियन और जूनियर इंजीनियर तथा कॉन्ट्रैक्ट पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर, और जूनियर मैनेजर के पद शामिल हैं।



 
nh_aa.jpg


हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट nhsrcl.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद अगले पेज पर Online Apply के लिंक पर क्लिक करें।
5. अब मांगी गई डिटेल्स से पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
6. यहां अपना रजिस्ट्रेशन करने के बाद फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
7. भविष्य की जरूरत के लिए आवेदन होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।


0/Post a Comment/Comments