PSSSB Admit 2023: पंजाब पटवारी भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

PSSSB Patwari Admit 2023: पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड की ओर से पंजाब पटवारी भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जारी किए गए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने पंजाब पटवारी भर्ती के लिए आवेदन किया था वे ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट परीक्षा देने के लिए पंजाब पटवारी एडमिट कार्ड की एक फोटो कॉपी और एक वैध आईडी के साथ परीक्षा सेंटर पर ले जाना होगा। इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रीलिम्स और मेन परीक्षा के चरण से होकर गुजरना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को रोल नंबर या एप्लीकेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से पटवारी के कुल 710 पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा बता दे पार्ट-ए में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है।

 

PSSSB पटवारी चयन प्रक्रिया

पटवारी भर्ती के लिए एग्जाम का आयोजन 14 मई को विभिन्न परीक्षा सेंटर पर किया जायेगा। चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होगी, जिनमे लिखित परीक्षा, व्यक्तिगत साक्षात्कार, दस्तावेज़ सत्यापन शामिल हैं। इसलिए कृपया आधिकारिक वेबसाइट पर जारी विस्तृत अधिसूचना देखें। पटवारी के पद के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवार को सभी तीन चरणों को पास करना होगा, यदि उम्मीदवार एक भी चरण को पास नहीं कर पाता है तो उम्मीदवार को खारिज कर दिया जाएगा।

इसके अलावा बता दे पार्ट-ए में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं है। भाग-बी का मूल्यांकन केवल तभी किया जाएगा जब आप भाग-ए को 50% (25 अंक) के न्यूनतम अंक के साथ उत्तीर्ण करते हैं। भाग-बी में एक नकारात्मक अंकन होगा, प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काट लिए जाएंगे।



 
admit_card__a.jpg


कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड ?

1. पंजाब राजस्व पटवारी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाएं
2. अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें।
3. कैप्चा कोड दर्ज करें और "एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" पर क्लिक करें।
4. अपने डिवाइस पर एडमिट कार्ड की एक पीडीएफ कॉपी डाउनलोड करें।
5. भविष्य के संदर्भों और उपयोग के लिए डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड का प्रिंट ले लें।




0/Post a Comment/Comments