SSC MTS और हवलदार परीक्षा के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी, यहां पड़ें नोटिस

SSC MTS Havildar 2022 Exam: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी-टास्किंग गैर-तकनीकी स्टाफ और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा 2022 के उम्मीदवारों के लिए मॉक टेस्ट जारी किया है। जो लोग SSC MTS 2023 के लिए उपस्थित होंगे, वे मॉक टेस्ट दे सकते हैं। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर इस लिंक को चेक कर सकते हैं और अपनी तैयारी के स्तर की जांच कर सकते हैं। मॉक टेस्ट से उम्मीदवारों को परीक्षा की प्रक्रिया और पैटर्न को समझने में भी मदद मिलेगी। आपको बता दे एसएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक मॉक टेस्ट अंग्रेजी, हिंदी के अलावा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में एक्टिव किया गया है। कैंडिडेट्स अपनी सुविधा के अनुसार मॉक टेस्ट के लिए यहां से भाषा भी चुन सकते हैं। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी-टास्किंग गैर-तकनीकी स्टाफ और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा 2 मई, 2023 से शुरू होने वाली है।

 

कैंडिडेट्स के लिए कही ये बात

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) नोटिस जारी करते होते कहा है कि परीक्षा के लिए जिन कैंडिडेट्स (regional language) ने क्षेत्रीय भाषा का चयन किया है, वे हिंदी और अंग्रेजी के अलावा उस भाषा में भी प्रश्न देखेंगे। उदाहरण के लिए, एसएससी ने कहा, यदि किसी उम्मीदवार ने परीक्षा के लिए तेलुगु को अपनी पसंदीदा भाषा के रूप में चुना है, तो वह तेलुगू, अंग्रेजी और हिंदी में प्रश्नों को देखेगा। यदि कोई क्षेत्रीय भाषा (regional language) नहीं चुनी गई है, तो प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी भाषाओं में दिखाई देंगे।




 
ss_ch.jpg


13 भाषाओं में होगा एग्जाम

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) एमटीएस (नॉन टेकनिकल) स्टाफ और हवलदार (सीबीआई और सीबीएन) 2022 की परीक्षा दो मई 2023 से 19 मई 2023 और 13 जून से 20 जून 2023 तक आयोजित होगी। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) के नोटिफिकेशन के मुताबिक मल्टी-टास्किंग गैर-तकनीकी स्टाफ और हवलदार (CBIC और CBN) परीक्षा 2022 के लिए मॉक टेस्ट अंग्रेजी, हिंदी के अलावा 13 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है।




0/Post a Comment/Comments