Teachers jobs: टीचर्स के पदों पर बम्पर भर्ती, 12 हजार से अधिक सरकारी टीचर पदों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी

Teachers jobs 2023: टीचर्स भर्ती के लिए तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में 12489 स्कूल शिक्षकों की भर्ती करने का निर्णय लिया है। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट vyapam.cgstate.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में कुल 12,489 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें से 6,288 असिस्‍टेंट टीचर के पद, 5,772 शिक्षकों के पद और 432 लेक्चरर के पद शामिल हैं। जो उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक साइट के माध्यम से 06 मई से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। परीक्षा छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाएगी। आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ ही डीएड व बीएड पास होना आवश्यक है।

 

इन पदों के लिए होगी भर्ती ?
राज्य में कुल 12,489 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें से 6,288 असिस्‍टेंट टीचर के पद, 5,772 शिक्षकों के पद और 432 लेक्चरर के पद शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ के केबिनेट मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने नोटिफिकेशन शेयर करते हुए लिखा है कि स्कूल शिक्षा विभाग 12 हजार 489 शिक्षकों की भर्ती करेगा। 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक, 432 व्याख्याताओं के पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन छह मई से शुरू होगा और व्यापमं भर्ती परीक्षा लेगा।

आवश्यक योग्यता ?
आवेदन के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट के साथ ही डीएड व बीएड पास होना आवश्यक है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सीजी व्यापम की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।



 


ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें ?

1. सीजी व्यापम की आधिकारिक साइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं।
2. ऑनलाइन आवेदन के होम पेज पर उपलब्ध शिक्षक भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।


0/Post a Comment/Comments