UPSC Prelims 2023: यूपीएससी प्रीलिम्स के संबंध में जरूरी नोटिस, मिली ये सुविधा

UPSC Prelims 2023: यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक एग्जाम का आयोजन 28 मई को किया जाना है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए यूपीएससी ने महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। यह नोटिस इम्फाल, मणिपुर सेंटर में यूपीएससी सिविल सेवा एग्जाम के लिए शामिल होने वाले कैंडिडेट प्रस्तावित सात वैकल्पिक शहरों में से कोई भी सेंटर चुन सकते हैं। आयोग ने मणिपुर के कैंडिडेट्स को वैकल्पिक एग्जाम सेंटर चुनने की परमिशन दी है। राज्य के कई क्षेत्रों में मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए यह निर्णय लिया है। जिन्हें 28 मई को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक एग्जाम के लिए मणिपुर के इंफाल में एक सेंटर आवंटित किया गया था। मणिपुर के कुछ हिस्सों में हाल ही में जातीय हिंसा देखी गई, जिसमें 70 से अधिक लोगों की जान गई है।

 

आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक एग्जाम, 2023 के इंफाल (मणिपुर) सेंटर के कैंडिडेट्स को वैकल्पिक सेंटरों की पेशकश करने का निर्णय लिया है। वैकल्पिक सेंटर आइजोल (मिजोरम), कोहिमा (नागालैंड), शिलांग (मेघालय), दिसपुर (असम), जोरहाट (असम), कोलकाता (पश्चिम बंगाल) और दिल्ली हैं। मणिपुर के छात्र सीएसई प्रीलिम्स एग्जाम सेंटरों में बदलाव यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc।gov।in के माध्यम से भी कर सकते हैं। इम्फाल सेंटर के सभी कैंडिडेट वैकल्पिक सेंटरों के लिए 17 मई को दोपहर 12 बजे से 19 मई को शाम 5 बजे तक चयन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स इस सम्बन्ध में हेल्पलाइन नंबरों 23070641, 23381073, 23384508, या 23387876 पर संपर्क कर सकते हैं।




 
up_uni.jpg


एग्जाम सेंटर बदलने का विकल्प उन कैंडिडेट्स के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने अब तक अपने ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लिए हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स से सेंटर परिवर्तन विकल्प प्राप्त होने पर, उन्हें उनके चुने हुए सेंटरों के स्थानों पर आवंटित किया जाएगा और तदनुसार, उनके नए ई-प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। ऐसे प्रत्येक कैंडिडेट को उसके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर संदेश भेजा जाएगा। नए ई-एडमिट कार्ड यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।



0/Post a Comment/Comments