Teacher Recruitment 2023: 1.70 लाख टीचर्स की बंपर भर्ती, 15 जून से कर सकते हैं अप्लाई

Teachers की नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है, government ने करीब 1 लाख 70 हजार पदों पर शिक्षकों की भर्ती करने का प्लान बनाया है, जिसके तहत ऑनलाइन आवेदन भी 15 जून के बाद से भरे जा सकेंगे। अच्छी बात यह है कि यहां कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों को पढ़ाने वाले शिक्षकों की नियुक्ति की जा रही है, ताकि एक तरफ युवाओं को रोजगार मिले, तो दूसरी तरफ बच्चों को बेहतर शिक्षा।

बिहार लोक सेवा आयोग BPSC ने राज्य सरकार के शिक्षा विभाग के अंतर्गत शिक्षकों की बंपर भर्ती निकाली है, जिसमें केवल स्थानीय यानी बिहार के कैंडिडेट्स ही अप्लाई कर सकते हैं, यहां करीब 1 लाख 70 हजार 461 पदों पर भर्ती निकली है, जिसमें कक्षा 1 से 12 तक के स्टूडेंट्स को पढ़ाने वाले टीचर्स की भर्ती की जाएगी, जिसमें विभिन्न विषयों के टीचर्स भी भर्ती किए जाएंगे, ताकि बड़ी कक्षाओं के बच्चों को भी पढ़ाने में किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

ऐसे करें अप्लाई
टीचर्स भर्ती के अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स पहले इस वेबसाइट पर जाकर क्लिक करें, फिर यहां भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी चेक कर लें, इसके बाद अगर आप इस भर्ती के पात्र हैं, तो जल्दी आवेदन करें, क्योंकि इस भर्ती के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 12 जुलाई 2023 है।

यूपी के कैंडिडेट्स भी कर रहे भर्ती में शामिल करने की मांग
बिहार में निकली इस बंपर भर्ती में उत्तरप्रदेश के कैंडिडेट्स भी अप्लाई करने की पात्रता की डिमांड कर रहे हैं, उनका कहना है कि जब यूपी में भर्ती निकली थी, तो बिहार के कैंडिडेट्स को भी मौका दिया गया था, इसलिए अब जब बिहार में भर्ती निकल रही है, तो यूपी वालों को भी मौका दिया जाना चाहिए, इस मामले में कैंडिडेट्स ने पटना हाईकोर्ट के वकीलों से भी सम्पर्क किया है।

0/Post a Comment/Comments