Indian Navy Recruitment:- इंडियन नेवी में एमआर की भर्ती, 26 जून से करें अप्लाई

इंडियन नेवी में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है, अगर आप भी एमआर के पद पर नौकरी करना चाहते हैं, तो इस अवसर को जाने नहीं दें, आप २६ जून से ही इस भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

 

इंडियन नेवी ने अग्निवीर भर्ती 2023 के तहत अग्निवीर एमआर म्यूजिशियन के पद पर करीब 35 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसमें महज 10 वीं पास युवा भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं, इसके लिए आप इस https://www.joinindiannavy.gov.in/ वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करें, लिंक पर क्लिक करने के बाद ऑनलाइन फार्म में मांगी गई जानकारी भरने के बाद आप फार्म को सब्मिट कर सकती हैं।

 

02 जुलाई अंतिम तारीख
अग्निवीर भर्ती में अप्लाई करने के इच्छुक युवा 26 जून से 02 जुलाई तक ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं, फार्म भरने की अंतिम तारीख में अभी करीब 15 दिन से अधिक का समय है, लेकिन ये बात भी ध्यान रखें कि फार्म भरने के लिए महज 8 दिन का समय 26 जून से 2 जुलाई के बीच मिलेगा। इस भर्ती में नवंबर 23 बैच के लिए खाली पदों को भरे जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती में वही कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन से मैट्रिक परीक्षा पास की हो, इसी के साथ कैंडिडेट्स का जन्म भी 1 नवंबर 2002 से 2006 के बीच होना चाहिए।

 

अविवाहित महिला और पुरुष ही भर सकते हैं फार्म
अग्निवीर भर्ती में केवल अविवाहित महिला और पुरुष ही फार्म भर सकते हैं, जिनका विवाह हो चुका है, वे इस भर्ती मेें शामिल नहीं हो पाएंगे, आप शैक्षणिक योग्यता और आयु संबंधी पूरी जानकारी नौसेना की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स का चयन प्रारंभिक स्क्रीनिंग टेस्ट, अंतिम स्क्रीनिंग टेस्ट, फिटनेस टेस्ट आदि के आधार पर किया जाएगा।


8 मिनट में 1.6 किलोमीटर की दौड़
कैंडिडेट्स को फिटनेस टेस्ट में पास होना जरूरी रहेगा, इसके साथ ही पुरुष को 6 मिनट 30 सेकेंड में और महिला कैंडिडेट्स को 8 मिनट में 1.6 किलोमीटर की दौड़ लगाना पड़ेगी, रनिंग के साथ ही पुरुष को 20 स्क्वाट्स और 12 पुशअप्स लगाने होंगे, वहीं महिला को 15 स्क्वाट्स और 10 सिट अप्स लगाने होंगे।

0/Post a Comment/Comments