Indian Army Recruitment 2023:- 12वी पास युवक के लिए सुनहेरा मोका।

इंडियन आर्मी में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है, अगर आप भी इंडियन आर्मी में नौकरी करना चाहते हैं, तो 30 जून से पहले ऑनलाइन अप्लाई कर दें।

इंडियन आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) से 10+2 पास अभ्यर्थियों के लिए 50 वें कोर्स से ऑफिसरों की भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी किया है। इंडियन आर्मी की इस भर्ती में अविवाहित पुुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इंडियन आर्मी टीईएस 50 में आवेदन करने का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर 01 जून से 30 जून, 2023 तक उपलब्ध रहेगा।

क्या है योग्यता

इंडियन आर्मी की इस भर्ती में अविवाहित पुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। इंडियन आर्मी टीईएस 50 भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पास फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के साथ 12वीं में न्यूनतम 60 फीसदी अंक हों और पीसीएम साइंस से 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। साथ ही जेईई मेन्स में भी भाग लिया हो। आवेदन करने वाले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की आयुसीमा न्यूनतम 16½ साल व अधिकतम 19½ साल रखी गई है। अधिक जानकारी के लिए आवेदन करने से पूर्व आधिकारिक नोटिफिकेशन को अवश्य देख लें।

पीसीएम साइंस में 12वीं पास हैं और जेईई मेन्स में भी भाग लिया है तो आपके पास इंडियन आर्मी से जुड़ने का अवसर है। इच्छुक आवेदक 30 जून, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों के आवेदनों को रक्षा मंत्रालय (सेना) के एकीकृत मुख्यालय की ओर से मेरिट के आधार पर सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) साक्षात्कार के लिए शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा। शॉर्ट लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू, मेडिकल फिटनेस टेस्ट और फिजिकल फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। एसएसबी साक्षात्कार अगस्त या सिंतबर 2023 में हो सकता है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। ऑफिसर्स सिलक्शन टैब के तहत अधिसूचना पर क्लिक करें। अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें और रजिस्टर करने के लिए बुनियादी जानकारी भरें। पार्ट- 2 के लिए आगे बढ़ें, दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट करें। फॉर्म सबमिट करें और डाउनलोड की गई कॉपी को प्रिंट आउट ले लें। आवेदन करने से पूर्व विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

0/Post a Comment/Comments