UPSC Recruitment:- मेडिकल ऑफिसर, सर्जन, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, 7 वें वेतन आयोग के अनुसार मिलेगी सेलरी

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, यूपीएससी ने मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट सर्जन, असिस्टेंट प्रोफेसर सहित अन्य कई पदों के लिए भर्ती निकाली है। कैंडिडेट्स इन पदों के लिए यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि देर नहीं करें, जल्दी आवेदन कर दें। क्योंकि अंतिम तारीख में ज्यादा दिन शेष नहीं बचे हैं।

 

इन 113 पदों पर निकली भर्ती
संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी ने स्पेशलिस्ट ग्रेड थ्रर्ड के लिए 26 पद (माइक्रोबायोलॉजी या बैक्टीरियोलॉजी ), पैथोलॉजी विशेषज्ञ ग्रेड थर्ड के लिए 15 पद, असिस्टेंट सर्जन मेडिकल ऑफिसर के 2 पद, खान के वरिष्ठ सहायक नियंत्रक के 2 पद, एनाटॉमी असिस्टेंट प्रोफेसर के 6 पद, सामुदायिक चिकित्सा के लिए सहायक प्रोफेसर के 4 पद, फोरेंसिक मेडिसिन एंड टॉक्सिकोलॉजी के 4 पद, स्त्री रोग एवं प्रसूति असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद, होम्योपैथिक मटेरिया मेडिका असिस्टेंट प्रोफेसर के 8 पद, होम्योपैथिक फार्मेेसी के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 5 पद, ऑर्गन ऑफ मेडिसिन असिस्टेंट प्रोफेसर के 9 पद, चिकित्सा एवं अभ्यास के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 7 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर बायोकेमिस्ट्री और फिजियोलॉजी के 5 पद, पैथोलॉजी और माइक्रोबायोलॉजी असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पद, रिपर्टरी असिस्टेंट प्रोफेसर के 8 पद और सर्जरी के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के 4 पदों पर भर्ती निकली है।

25 रुपए लगेगी फीस
इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ऑनलाइन आवेदन करने के साथ ही फीस जमा कर सकते हैं, इसके लिए एसबीआई में केश या नेट बैंकिंग के माध्यम से 25 रुपए फीस जमा करना होगा, अनुसूचित जाती, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी व महिला कैंडिडेट्स के लिए इस फीस में भी छूट रहेगी।

इस लिंक पर क्लिक कर करें अप्लाई
यूपीएससी द्वारा निकाली गई भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें, फिर साइट पर मांगी गई जानकारी देते हुए सब्मिट करें, भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, जिसकी अंतिम तारीख 29 जून है, इसमें चयनित कैंडिडेट्स को सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन मिलेगा।

साइट पर चेक करें पूरी जानकारी
इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पहले सभी जानकारी हासिल कर लें, ताकि आपको फार्म भरने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आए, इसके बाद ऑनलाइन फार्म सब्मिट करें, फार्म को सब्मिट करने से पहले पूरा भर जाने के बाद एक स्क्रीन शॉट या फिर प्रिंट ले लें, ताकि आपको अगर फार्म में भरी गई कोई जानकारी चेक करना है तो उसमें देख सकते हैं।



0/Post a Comment/Comments