पुलिस विभाग में निकली भर्ती - हेड कांस्टेबल के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 जुलाई

Indo Tibetan Border Police में नोकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है, पुलिस विभाग में head constable के पद पर भर्ती निकली है, अगर आप भी इस पद पर नोकरी करना चाहते हैं, तो जल्दी करें, क्योंकि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 8 जुलाई है।

 

भारत तिब्बत सीमा पुलिस ( ITBP ) में हेड कांस्टेबल के 81 पदों पर भर्ती निकली है, जिसकी शुरुआत 9 जून से हो गई है, यह भर्ती ग्रुप सी यानी नॉन गजटेड और नॉन मिनिस्टीरियल पदों के लिए है। इस भर्ती के लिए आप आज से ही 8 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

यहां क्लिक कर करें आवेदन


आप भी इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो आप इस लिंक recruitment.itbpolice.nic.in पर क्लिक करके अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपकी उम्र 18 से 25 साल के बीच होना चाहिए, अच्छी बात यह है कि इस भर्ती के लिए किसी भी वर्ग के कैंडिडेट्स को फीस नहीं भरना पड़ेगी।

 

यह है शैक्षणिक योग्यता


आईटीबीपी में हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10 वीं (10th )पास करना जरूरी है, इसी के साथ एएनएम का कोर्स भी किया होना चाहिए, साथ ही केंद्र सरकार की नर्सिंग काउंसिल या राज्य नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है।

0/Post a Comment/Comments