केंद्र सरकार के इस विभाग में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती

AIIA Recruitment 2023 Notification : केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (All India Institute of Ayurveda) ने एलडीसी, अकाउंटेंट, लैब सहायक, लैब अटेंडेंट सहित नॉन टीचिंग (Non-Teaching Posts) के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती के जरिए कुल 32 पदों को भरा जाएगा। इनमें से लैब सहायक और लैब अटेंडेंट के लिए क्रमश: 10 और 11 पद हैं। सभी पद सीधी भर्ती के तहत भरे जाएंगे। 12वीं उत्तीर्ण से लेकर संबंधित स्ट्रीम में स्नातक डिग्रीधारक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए न्यूनतम एक से 4 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। जो अभ्यर्थी एक से अधिक आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अलग-अलग आवेदन फॉर्म भरने होंगे। केंद्र/राज्य सरकार के कर्मचारी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करते वक्त अभ्यर्थियों की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एससी/एसटी, ओबीसी, केंद्र/राज्य सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क के रूप में 500, जबकि एससी/एसटी अभ्यर्थियों को 250 रुपए भरने होंगे। दिव्यांग अभ्यर्थियों और प्रतिनियुक्ति पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। जो अभ्यर्थी एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग आवेदन शुल्क भरना होगा।

ऑफलाइन करना होगा आवेदन
अभ्यर्थियों को पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://aiia.gov.in से आवेदन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। फॉर्म को भरकर, सभी जरूरी जरूरी दस्तावेज के साथ स्पीड/रजिस्टर्ड पोस्ट से 20 जून तक इस पते पर भेजना होगा : The Director, All India Institute of Ayurveda (AIIA) Gautampuri, Sarita Vihar, Mathura Road,New Delhi-11007. लिफाफे पर ''APPLICATION FOR THE POST OF ___________________on DIRECTBASIS” लिखना होगा।




0/Post a Comment/Comments