Jobs Opportunity and Career Tips 2023:- इंजीनियर, पर्सनल असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, देखें डिटेल्स

कई सेक्टरों में सरकारी और प्राइवेट नौकरी की भर्ती निकली है, अगर आप भी नौकरी करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई जो नौकरी आपकी योग्यता अनुसार फीट बैठती है, आप उसमें अप्लाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर क्लिक कर पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं।

 

5 आइटी सर्टिफिकेशन कोर्स जो देंगे कॅरियर को बूस्ट

इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी तेजी से बढ़ता सेक्टर है। आइटी की कुछ फील्ड्स में प्रोफेशनल कोर्स, सर्टिफिकेट कोर्स या डिप्लोमा कोर्स करके कॅरियर में कामयाबी हासिल की जा सकती है। आइटी सेक्टर में नौकरी हासिल करने के लिए अब कंप्यूटर साइंस में ही डिग्री होना जरूरी नहीं है, क्योंकि पिछले एक दशक में नौकरी का परिदृश्य काफी बदल गया है। कॉलेज की डिग्री पर अब जोर नहीं दिया जाता है, शीर्ष स्तरीय कंपनियों की ओर देखा जाए तो अब वे अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सही कौशल वाले लोगों की तलाश कर रहे हैं। यदि आप मार्केट के अनुसार कंप्यूटर साइंस में कोई सर्टिफिकेशन कोर्स करने का विचार कर रहे हैं तो आप इन कोर्स की मदद से एक प्रतिष्ठित कंपनी में अपने कॅरियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

टॉप आइटी कोर्स

साइबर सिक्योरिटी

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट

सर्टिफाइड एथिकल हैकर ट्रैनिंग

क्लाउड कंप्यूटिंग

एडब्ल्यूएस सर्टिफाइड सोल्यूशन आर्किटेक्ट

एडब्ल्यूएस डवलपर एसोसिएट सर्टिफिकेशन

ब्लॉकचेन डवलपर

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजीनियर मास्टर प्रोग्राम

बिग डेटा

बिग डेटा इंजीनियर मास्टर प्रोग्राम

बिग डेटा हडूप एडमिनिस्ट्रेटर

बिग डेटा हडूप और स्पार्क

डेटा साइंस

डेटा साइंटिस्ट मास्टर प्रोग्राम

बिजनेस एनालिटिक्स एक्सपर्ट

डेटा एनालिटिक्स मास्टर प्रोग्राम

i2.jpg

इंजीनियर समेत अन्य पदों पर भर्ती


भारत डायनेमिक्स लिमिटेड ने प्रोजेक्ट इंजीनियर/ प्रोजेक्ट ऑफिसर के 100 पदों पर आवेदन मांगे हैं। ये सभी पद बेंगलूरु, आंध्र प्रदेश सहित विभिन्न कार्यालयों के लिए हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने संबंधित विषय में बीई/बी.टेक/बी.एससी/एमई/ एम.टेक./सीए/आइसीडब्ल्यूए डिग्री कर रखी हो। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट bdl-india.in पर 23 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

i5.jpg

अप्रेंटिस पदों पर 28 जून तक करें आवेदन

डीआरडीओ, नेवल साइंस एंड टेक्नोलॉजिकल लेबोरेटरी(एनएसटीएल) ने 62 ग्रेजुएट/ डिप्लोमा/ आइटीआइ अप्रेंटिस पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड/ विषय में स्नातक, डिप्लोमा कर रखा हो और आवेदक की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा।

i3.jpg

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर अवसर


झारखंड हाईकोर्ट ने 42 पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने स्नातक कर रखी हो। साथ ही हिंदी, इंग्लिश टाइपिंग आती हो। आवेदक की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन टाइपिंग टेस्ट के आधार पर होगा। अभ्यर्थी jharkhandhighcourt.nic.in पर 24 जून तक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य वर्ग को 500 रुपए, जबकि एसटी, एससी के लिए 125 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है।

i4.jpg

छात्रों के लिए सर्टिफिकेट कोर्स


भारत सरकार की ओर से छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए कई ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किए गए हैं, जो पूरी तरह से निशुल्क हैं। ये सर्टिफिकेट कोर्स आपके रेज्युमे को बेहतर बनाने में मदद करेंगे। ये सर्टिफिकेट कोर्स शॉर्ट टाइम के लिए होंगे, इनमें कंप्यूटर कोडिंग से लेकर स्वास्थ्य संबंधी कोर्स भी मौजूद है। आवेदक swayam.gov.in पर एनरोल हो सकते हैं। विस्तृत जानकारी के लिए वेबसाइट विजिट करें।

i1.jpg


0/Post a Comment/Comments