Government Jobs Updates:- यूपीएससी, इंडियन आर्मी सहित अन्य विभागों में सरकारी नौकरी, यहां देखें डिटेल्स

 आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो तुरंत अप्लाई कर दें, कहीं ऐसा न हो कि आप सोचते रह जाएं और आवेदन की अंतिम तिथि निकल जाए.


यूपीएससी, इंडियन आर्मी सहित अन्य सरकार विभागों में विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी निकली है, अगर आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं, तो तुरंत अप्लाई कर दें, कहीं ऐसा न हो कि आप सोचते रह जाएं और आवेदन की अंतिम तिथि निकल जाए, हम आपको सभी नौकरी से संबंधित आवश्यक जानकारी भी दे रहे हैं। आप नौकरी के संबंध में अधिक डिटेल संबंधित विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हैं।



इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ ट्रॉपिकल मेट्रोलॉजी

पद- रिसर्च एसोसिएट

पद संख्या- कुल 22 पद

अंतिम तिथि- 26 जून, 2023

https//www.tropmet.res.in/

सी-डॉट

पद- कंसल्टेंट

पद संख्या- कुल 03 पद

अंतिम तिथि- 19 जून, 2023

https//dot.gov.in/

सी-डैक

पद- प्रोजेक्ट इंजीनियर आदि

पद संख्या- कुल 360 पद

अंतिम तिथि- 20 जून, 2023

https//careers.cdac.in/




यूपीएससी में भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड -III, असिस्टेंट सर्जन/ मेडिकल ऑफिसर और अन्य पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके तहत कुल 113 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि 29 जून, 2023 है। आवेदक यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।











इंडियन आर्मी में जल्द करें आवेदन

इंडियन आर्मी ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीईएस) से 10+2 पास अभ्यर्थियों के लिए 50वें कोर्स से ऑफिसरों की भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी किया है। इंडियन आर्मी की इस भर्ती में अविवाहित पुुरुष अभ्यर्थी ही आवेदन कर सकते हैं। योग्यता एवं अन्य जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।









यूके-इंडिया टीओईएफएल स्कॉलरशिप 2023

यूके-इंडिया टीओईएफएल स्कॉलरशिप 2023 की पेशकश राष्ट्रीय भारतीय छात्र और पूर्व छात्र संघ (एनआइएसएयू) ने ईटीएस टीओईएफएल के साथ साझेदारी में की है। यह कुल 25 भारतीय छात्रों को प्रदान किया जाता है, जो ब्रिटेन के किसी विश्वविद्यालय में स्नातक या स्नातकोत्तर अध्ययन करना चाहते हैं। भारतीय पासपोर्ट धारकों के लिए खुला है, जिन्हें यूके में एक विश्वविद्यालय से प्रस्ताव पत्र प्राप्त हुआ है। आवेदकों को पिछले दो वर्षों में टीओईएफएल परीक्षा में 120 में से 75 अंक प्राप्त करने चाहिए और यूके की यूनिवर्सिटी में पहली बार दाखिला लेना चाहिए। दिए गए लिंक https//toefltest.in/ पर 31 जुलाई तक आवदेन करें।

0/Post a Comment/Comments