Indian Army Recruitment 2023 Notification : TES-50 कोर्स के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

Indian Army Recruitment 2023 : भारतीय थल सेना (Indian Army) ने टेक्निकल एंट्री स्कीम (Technical Entry Scheme) (टीईएस) (TES) 10+2 एंट्री 50 कोर्स के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और योग्य अविवाहित पुरुष अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिन अभ्यथियों ने भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं उत्तीर्ण की है, वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, जेईई (मेन्स) 2023 परीक्षा (JEE Mains 2023 Exam) में भी शामिल हुए हों। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो गई है। इस भर्ती के जरिए कुल 90 पद भरे जाएंगे।

आयु सीमा
इन पदों के लिए 16½ से 19½ वर्ष के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। किसी भी श्रेणी के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट नहीं दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को दो चरणों की चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा। जो अभ्यर्थी स्टेज 1 में सफल होंगे, उन्हें ही स्टेज 2 में शामिल किया जाएगा। स्टेज 1 में विफल होने वाले अभ्यर्थियों को उसी दिन वापस भेज दिया जाएगा। एसएसबी इंटरव्यू (SSB Interview) की अवधि 5 दिन की होगी। इंटरव्यू में सफल अभ्यर्थियों को चिकित्सा परीक्षण से भी गुजरना होगा।

ऐसे करना होगा आवेदन
-सेना की आधिकारिक वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर लॉगिन करें

-वेबसाइट खुलने पर ‘online application’ लिंक पर क्लिक करें।

-आवेदन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी भरें

-जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें

- आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून (दोपहर 12 बजे तक) है।




0/Post a Comment/Comments