Indian Oil Recruitment 2023 : ग्रेजुएट अप्रेंटिस इंजीनियर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Limited) (आइओसीएल) (IOCL) ने ग्रेजुएट अप्रेंटिस इंजीनियर (जीएई) पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। अप्रेंटिसशिप अवधि के दौरान जीएई के संतोषजनक प्रदर्शन के आधार पर उन्हें आइओसीएल में समाहित किया जा सकता है। जिन अभ्यर्थियों ने किसी एक स्ट्रीम - केमिकल, सिविल, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रूमेंटेशन और मैकेनिकल इंजीनियरिंग में गेट 2023 परीक्षा उत्तीर्ण कर रखी हो, वे ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इन्हीं स्ट्रीम में से सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी (एनसीएल) अभ्यर्थियों ने न्यूनतम 65, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों ने 55 फीसीइी अंकों के साथ बी.ई/बी.टेक डिग्री हासिल कर रखी हो। जिन अभ्यर्थियों ने 2022 या उससे पहले गेट स्कोर हासिल कर रखा है, वे इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं।

आयु सीमा
30 जून, 2023 तक इन पदों के लिए आवेदन करने के सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के अभ्यर्थियों की आयु 26 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी (नॉन क्रीमी लेयर), पूर्व सैनिक अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन गेट 2023 परीक्षा में मिले अंकों, इंटरव्यू, ग्रुप डिस्कशन, ग्रुप टास्क और मेरिेट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://iocl.com/latest-job-opening या https://www.iocl.com/ पर लॉगिन कर 22 जून (रात 11.59 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं।



0/Post a Comment/Comments