ITBP recruitment 2023: आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 9 जून से शुरू, यहां देखें डिटेल्स

ITBP recruitment 2023: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हेड कांस्टेबल (Midwife) ग्रुप 'सी' (गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी) के पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने हेड कांस्टेबल के आवेदन 9 जून से शुरू होंगे और ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 8 जुलाई, 2023 है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खास बात ये है कि आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है। इस भर्ती में आयु की गणना 8 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी। इसके अलावा ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

 

आवेदन के लिए योग्यता ?

ITBP भर्ती 2023 पात्रता मानदंड: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या समकक्ष से कक्षा 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। आवेदक को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सहायक नर्सिंग मिडवाइफरी कोर्स पास होना चाहिए।

अप्लाई के लिए आयु -सीमा ?

ऑनलाइन आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष तक रखी गई है। इस भर्ती में आयु की गणना 8 जुलाई 2023 को आधार मानकर की जाएगी।

सिलेक्शन प्रोसेस ?

जारी किये गए नोटिफिकेशन के अनुसार आईटीबीपी हेड कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, रिटेन टेस्ट, प्रैक्टिकल एग्जाम और मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।


 
itbp_b.jpg


ऑनलाइन आवेदन कैसे करें ?

1. आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।
2. इसके बाद यहां दिए गए रिक्रूटमेंट/करियर लिंक पर क्लिक करें।
3. आवेदन के लिए अपनी पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
4. इसके बाद फॉर्म भरें मांगे गए संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
5. आवेदन फॉर्म में अपनी व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी सबमिट करें।
6. अपनी निर्धारित आवेदन फीस भरें और अपने आवेदन को सबमिट करें।
7. आगे भविष्य की आवश्यकता के लिए आवेदन का प्रिंट आउट लेकर सुरक्षित रख लें।


0/Post a Comment/Comments