ITI और 12 वीं पास के लिए खुशखबरी, 232 पदों पर निकली सरकारी भर्ती

सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है, जिन्होंने 12 वीं पास कर रखी है और जो आईटीआई कर चुके हैं, उन्हें इस नौकरी में आवेदन करने का मौका मिलेगा। इस भर्ती के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि 1 जुलाई के पहले कर दें।

 

बिहार लोक सेवा आयोग ने करीब 232 पदों पर सरकारी नौकरी निकाली है, जिसमें 12 वीं पास और आईटीआई कर चुके कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं, इस भर्ती के तहत चयनित कैंडिडेट्स को स्टेनोग्राफर और इंस्ट्रक्टर स्टेनोग्राफर के पद पर नियुक्ति मिलेगी। इस भर्ती के तहत ऑनलाइन अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट और आईटीआई पास होना जरूरी है।

 

42 साल तक के कैंडिडेट्स कर सकते हैं अप्लाई
इस भर्ती के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल औश्र उसे अधिक में आरक्षण अनुसार 37, 40 और 42 साल तक हो सकती है, इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप बिहार लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर पूरी डिटेल पढ़ सकते हैं।

 

40 हजार से अधिक आवेदन होने पर होगी एग्जाम
वैसे तो इस भर्ती में केवल इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती की जा सकेगी, लेकिन अगर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की संख्या 40 हजार से अधिक हुई तो फिर प्रारंभिक एग्जाम का आयोजन भी किया जाएगा, ये एग्जाम विभिन्न चरणों में आयोजित की जा सकती है, जिसमें लिखित और ऑब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रांरभिक परीक्षा में पास होने वाले कैंडिडेट्स को व्यवहारिक एग्जाम में भाग लेना होगा। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 540 रुपए फीस जमा करनी होगी, इसमें आरक्षण कैटेगिरी वाले को 135 रुपए फीस जमा करनी होगी।

कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए bssc.bihar.gov.in पर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।



0/Post a Comment/Comments