Railway Jobs 2023 : एसईसआर ने अप्रेंटिस के 772 पदों के लिए आवेदन मांगे

SECR Recruitment 2023 : दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (South East Central Railway) (एसईसीआर) (SECR) ने नागपुर मंडल और मोतीबाग वर्कशॉप के लिए फिटर, कारपेंटर, पेंटर, स्टेनोग्राफर (English)/सचिवालय सहायक, प्लंबर सहित विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्ती वर्ष 2023-2024 के लिए निकाली गई है। इस भर्ती के जरिए कुल 772 पदों को भरा जाएगा। इनमें से नागपुर मंडल और मोतीबाग वर्कशॉप के लिए क्रमश: 708 और 64 पद हैं। कुल पदों में से दिव्यांग और पूर्व सैनिकों के लिए क्रमश: 27 और 75 पद हैं।

आयु सीमा
6 जून, 2023 तक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 15 से कम, जबकि 24 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। एससी/एसटी, दिव्यांग, ओबीसी, पूर्व सैनिक अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों ने न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण कर रखी हो। साथ ही संबंधित ट्रेड में आइटीआइ सर्टिफिकेट हासिल कर रखा हो। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं और आइटीआइ में मिले अंकों के आधार पर तैयार मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करना होगा आवेदन
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in पर लॉगिन कर 7 जुलाई (रात 11.59 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं।




0/Post a Comment/Comments