TNPSC 2023: पीएससी ने निकाली भूवैज्ञानी के पदों पर भर्ती, 23 जून से पहले करें आवेदन

तमिलनाडू लोक सेवा आयोग (TNPSC) में कई पदों पर सरकारी भर्ती निकली है। राज्य सरकार ने भूविज्ञान अधिकारियों (Geology Subordinate) के 40 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। यह पद वाटर रिसर्च डिपार्टमेंट और माइनिंग विभाग के लिए मांगे गए हैं। इसके आवेदन ऑनलाइन भरना होगा और इसकी परीक्षा भी कंप्यूटर आधारित ही ली जाएगी।


तमिलनाडू लोक सेवा आयोग की संयुक्त भूविज्ञान अधीनस्थ

सेवा के पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 23 जून 2023 तक आवेदन कर पाएंगे। आयोग के नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन में किसी भी प्रकार के संशोधन के लिए 28 जून से 30 जून का ही वक्त दिया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 18 अगस्त को दो चरणों में होगा। पदों से संबंधित अधिक जानकारी www.tnpsc.gov.in पर देखी जा सकती है।

 

यहां देखें नोटिफिकेशन


40 पदों पर होगी भर्ती

तमिलनाडू लोक सेवा आयोग (TNPSC) जल संसाधन विभाग के भूजल विंग और खनन विभाग में सहायक भूवैज्ञानिकों की भर्ती कर रहा है। इंजीनियरिंग अधीनस्थ सेवा के 11 पद और तमिलनाडू भू विज्ञान और खनन अधीनस्थ सेवा के 29 पदों पर भर्ती होगी।


भूजल विंग में सहायक भूविज्ञानी

जल संसाधन विभाग के भूजल विंग में सायक भू विज्ञानी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को किसी विश्वविद्यालय से भूविज्ञान में मास्टर आफ साइन्स की डिग्री या एप्लाइड जियोलॉजी में मास्टर आफ साइंस की डिग्री या हाइड्रोजियोलॉजी में मास्टर आफ साइंस (टेक्नालाजी)।

 

भूविज्ञान और खनन विभाग में सहायक भूविज्ञानी

इस पद के लिए किसी भी विश्वविद्यालय के भूविज्ञान में एमएससी डिग्री पास होना चाहिए। अन्य बातें समान होने पर उन उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी, जिनके पास क्षेत्र कार्य में व्यावहारिक अनुभव होगा।

 

आयु सीमा

टीएनपीएससी असिस्टेंट जियोलाजिस्ट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 32 के बीच होना चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। आरक्षण की स्थिति के लिए नोटिफिकेशन का आवलोकन कर सकते हैं।

 

सैलरी स्ट्रक्चर

जियोलाजिस्ट के पदों पर वेतनमान 37,700-119500 रुपए है। इसमें सातवां वेतनमान सहित सभी प्रकार के राज्य सरकार की ओर से देय भत्ते शामिल हैं।


आवेदन के साथ शुल्क

प्रारंभक परीक्षा शुक्ल 100 रुपए है, जबकि मुख्य परीक्षा का शुल्क 200 रुपए है। सभी आवेदकों के लिए वन टाइम रजिस्ट्रेशन फीस 150 रुपए है।



आवेदन जमा करने के लिए यहां क्लिक करें


0/Post a Comment/Comments