Government Jobs: इस समय किन राज्यों में निकली है सरकारी नौकरी, देखें लिस्ट

 


देश में हर दिन केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार भर्तियां निकाल रहा है। यह युवाओं के लिए शानदार मौका है। आप भी सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आज ही सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर दें। देश और विदेश में नौकरी पाना चाहते हैं तो GetDreamJobOnline को फॉलो करते रहें। यहां आपको हर दिन सरकारी नौकरी और करियर से जुड़े कोर्सेस के बारे में अपडेट जानकारी मिलेगी।


एम्स, बिलासपुर में 72 पदों पर भर्ती शुरू

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स, बिलासपुर ने प्रोफेसर, एडिशनल प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के 72 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने संबंधित विशेषज्ञता में एमडी/एमएस/डीएनबी में स्नातकोत्तर डिग्री कर रखी हो। सभी पदों पर आयु सीमा और योग्यता भिन्न हैं। अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर होगा।

24 अगस्त अंतिम तिथि अभ्यर्थी aiimsbilaspur.edu.in पर 24 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। सामान्य, ओबीसी वर्ग को 2000 रुपए शुल्क देना होगा, जबकि एसटी, एससी आवेदकों के लिए शुल्क 1000 रुपए तय किया गया है।



एम्स रायपुर में आवेदन की अंतिम तारीख 10 जुलाई

एम्स रायपुर ने भारत के नागरिकों से यह आवेदन मांगे हैं। यह भर्ती प्रक्रिया के तहत ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं। इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता मानदंड, आनलाइन आवेदन प्रक्रिया, नियम और नियम और शर्ते, अधिसूचनाएं, शुद्धि पत्र, परिशिष्ट आदि केवल वेबसाइट AIIMSRAIPUR.EDU.IN पर प्रकाशित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपडेट जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट का अवलोकन करते रहें।



169 पदों पर भर्ती

इससे पहले एम्स रायपुर ने एक नोटिफिकेशन जारी कर सीनियर रेजिडेंट के 169 पदों पर सीधी भर्ती निकाली है। एम्स रायपुर की वेबसाइट aiimsraipur.edu.in पर अधिक जानकारी देखी जा सकती है। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जुलाई है। इस भर्ती में आवेदन के साथ 1000 रुपए का शुल्ख भरना होगा। नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एमडी/एमएस/डीएनबी डिग्री एवं अन्य निर्धारित पात्रताएं होना चाहिए। आयु की अधिकतम सीमा 45 रखी गई है। जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को नियमानुसार छूट दी जाएगी। चयन के बाद इस पद पर 67,700 वेतन दिया जाएगा।

यहां देखें विस्तार से

एम्स जोधपुर में भी निकली 262 पदों पर भर्ती

राजस्थान के जोधपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। यह सभी पद गैर संकाय (Non Faculty Recruitment) पदों के हैं। एम्स प्रशासन ने इसका विज्ञापन जारी कर दिया है। इन सभी पदों के लिए जोधपुर एम्स की वेबसाइट (www.aiimsjodhpur.edu.in/) के जरिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जोधपुर एम्स ने 262 पदों पर भर्ती निकाली है। यह सभी ग्रुप बी और ग्रुप सी के पद हैं। एम्स प्रशासन के उपनिदेशक मनुमनीष गुप्ता की ओर से इन पदों का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 


इंडियन नेवी: 10वीं पास है योग्यता, 2 जुलाई तक आवेदन

इंडियन नेवी एमआर म्यूजिशियन ने 35 पदों पर आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने कसी भी बोर्ड से 10वीं पास कर रखी हो और आवेदक की आयु 1 नवंबर 2002 से 30 अप्रेल 2006 के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, म्यूजिक स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर होगा। इन पदों पर किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा। अभ्यर्थी joinindiannavy.gov.in पर 2 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।


यहां देखें विस्तार से


प्रवर्तन कांस्टेबल के 477 पदों पर भर्ती

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने प्रवर्तन कांस्टेबल के 477 पदों पर आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर आवेदन पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने 12वीं कक्षा उत्तीर्ण हो, इसके साथ ही यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा में भाग लिया हो। आवेदक की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। आवेदक upsssc.gov.in पर 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments